लॉकडाउन में फंसे राजस्थान के मजदूर ऐसे करें घर वापसी के लिए आवेदन RajCovidInfo App

राज कोविड इंफो App लॉकडाउन में फंसे राजस्थान के मजदूर करें ऑनलाइन बस के लिए आवेदन राजस्थान गहलोत सरकार वापिस लाएगी लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को घर RajCovidInfo App Rajasthan Lockdown News

RajCovidInfo App
लॉकडाउन में फंसे राजस्थान के मजदूर ऐसे करें घर वापसी के लिए आवेदन RajCovidInfo App

अन्य राज्य में लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को घर लेकर आयेगी राजस्थान गहलोत सरकार

राजस्थान लॉकडाउन न्यूज़ – राज कोविड इंफो App

वैसे तो सभी को पता ही होगा की कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भारत में 25 मार्च से लॉकडाउन लगाया गया है जो 3 मई को खुलेगा। लेकिन राजस्थान के बहुत से ऐसे मजदुर भी है जो काम करने के लिए अन्य राज्य में गए हुए थे लेकिन लॉकडाउन के कारण वो अपने घर नहीं आ पा रहे है। ऐसे में राजस्थान सरकार ने फैसला किया है की जो मजदुर लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फस गए है उन सभी मजदूरों को राजस्थान सरकार लेकर आएगी और उनको अपने अपने घरो पर पहुंचाएगी।

अन्य राज्यों में लॉकडाउन में फंसे राजस्थान के मजदूरों की घर वापसी के लिए राजस्थान सरकार ने लांच की RajCovidInfo एप्प

अन्य राज्य में लॉकडाउन में फंसे राजस्थान के मजदूर ऐसे करें घर वापसी के लिए आवेदन

लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को घर लाएगी राजस्थान सरकार

राजस्थान सरकार ने अन्य राज्य में फसे  मजदूरों को घर लाने के लिए एक योजना बनाई गयी है उस योजना के हिसाब से सभी मजदूरों को घर पर लाया जायेगा। इसके लिए जो भी राजस्थान का मजदुर है और अन्य किसी राज्य में फस गया है और वो अपने घर आना चाहता है तो उसके लिए उस प्रवासी मजदुर को पहले अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा उसके बाद उसको लाया जायेगा।

अपना रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए हेल्पलाइन नंबर 1800186127 जारी किये गया इस पर कॉल कर सकते है।

इसके अलावा  emitra.rajsthan.govt.in के पोर्टल पर जाकर भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते है।

उसके बाद सभी मजदूरों को कॉल करके तारीख बता दी जाएगी मजदूरों को अपने घर कब लाया जायेगा क्योंकी जो मजदुर जिस भी राज्य में है उनको लाने के लिए उस राज्य सरकार से बात करनी पड़ेगी उसके बाद कोई करवाई होगी। इसलिए किसी भी मजदुर को बिना अनुमति सड़क पर नहीं निकलना है और ना ही वंहा से रवाना होना है।

SSO पोर्टल से मिलेगा राजस्थान 3500₹ बेरोजगारी भत्ता योजना का लाभ – जानें कैसे

और जो मजदुर अपने खुद का वाहन लेकर आना चाहते है उनको भी अपना रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है ताकि आपको आपके सबंधित जिला कलेक्टर से पास जारी करवा सके जिससे रास्ते में चैकिंग के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या नही आये।

RajCovidInfo एप्प से होगी राजस्थानी मजदूरों की घर वापसी

साथ में अपने जरूरी दस्तावेज साथ में रखना है और चैकपोस्ट पर राज कोविड इंफो (RajCovidInfo) मोबाइल ऐप को डाउनलोड करना है।

क्योंकी ये मोबाइल ऐप राजस्थान सरकार के द्वारा जारी किया गया ऑफिसियल ऐप है इस मोबाइल ऐप के द्वारा राजस्थान सरकार समय समय पर आपको कोरोना वायरस से सम्बंधित सूचनाएं देता रहेगा।

अब ऐसे बनेंगे राजस्थान में जन्म प्रमाण पत्र ऑनलाइन

कोरोना वायरस से सबंधित दिशा निर्देश,हॉटस्पॉट इलाके की जानकारी, राज्य सम्बंधित आंकड़े, स्वास्थ्य सलाह, हॉस्पिटल/ हेल्पलाइन नंबर की जानकारी तथा सूचना अलर्ट की पूरी जानकारी इस मोबाइल ऐप पर आपको मिलती रहेगी ताकि आपको किसी भी प्रकार की समस्या हो तो आपको तुरंत मदद पहुंचाई जा सके।

rajcovidinfo मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर क्लीक करे http://rajcovidinfo.rajasthan.gov.in/mobileapp/index.html

पीएम किसान हेल्पलाइन नंबरClick Here
किसान योजना न्यूज़यँहा देखें
सभी सरकारी योजनाClick Here
प्रधानमंत्री योजनाएंClick Here
प्रधानमंत्री किसान योजनायँहा देखें

Share this post:

Leave a Comment