राजस्थान के किसानों को 90 दिनों के लिए मुफ्त ट्रैक्टर Free Tractor Yojana

TAFE उपलब्ध करायेगा राजस्थान के छोटे किसानों को मुफ्त ट्रैक्टर किराये पर | TAFE’s Free Of Cost Tractor Rental Platform – ‘JFarm Services’ की घोषणा, Free Tractor Yojana

Free Tractor Yojana
Free Tractor Yojana

कोविड-19 महामारी के चलते टैफे (TAFE) ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड जिसका पूरा नाम है ने राजस्थान के छोटे किसानों को मुफ्त ट्रैक्टर किराये पर उपलब्‍ध कराने की घोषणा की है.

राजस्थान के किसानों को 90 दिनों के लिए Free Tractor Yojana

इस योजना के तहत राजस्थान के छोटे और सीमांत किसानों को कोरोना वायरस जैसी बड़ी माहमारी में कुछ राहत देने के लिए टैफे ने फ्री में ट्रेक्टर उपलब्ध करवाने का एक बहुत ही अच्छा निर्णय लिया है. इस अभियान को फर्म ने (TAFE’s free of cost tractor rental platform – ‘JFarm Services’) नाम दिया है और घोषणा के बाद ये योजना अप्रैल 01, 2020 से शुरू हो जाएगी.

किसान भाई ये ट्रेक्टर 90 दिनों तक अपने पास रख सकते हैं और इस विपरीत फसली मौसम के दौरान उपयोग में ले सकते हैं.

बड़ी खबर – राजस्थान किसानों एवं बिजली उपभोक्ताओं को बिजली-पानी बिल पर 31 मई तक छूट

अभी के लिए टैफे ने यह योजना राजस्थान के 20 जिलों में शुरू की है, जो की आगे अन्य जिलों तब भी बधाई जा सकती है. इस स्कीम में कंपनी मैसी फर्ग्यूसन (Massey Ferguson) और आयशर ट्रैक्टरों (Eicher tractor) जैसे ट्रैक्टरों को फ्री ट्रैक्‍टर रेंटल (मुफ्त किराये के आधार पर) निःशुल्क उपलब्‍ध करवा रही है.

ट्रेक्टर के आलावा ट्रैक्टर्स के उपकरणों को भी कंपनी इसमें किराए पर दे रही है, जिसका भुगतान कंपनी द्वारा किया जाएगा. किसान भाई अगर आप भी इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं, तो जेफार्म सर्विसेज मोबाइल ऐप या टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800-4200-100 पर अपना ऑर्डर बुक करवा सकते हैं.

टैफे 1960 से चल रही एक प्रमुख भारतीय ट्रैक्टर कंपनी है, जिसका हेड ऑफिस चेन्नई में है. यह दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी ट्रैक्टर निर्माता और volumes के हिसाब से भारत की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *