लॉकडाउन राहत के पैसे इस कारण बैंक से पैसे नहीं निकाल पा रहे लोग

लॉकडाउन में इस कारण बैंक से पैसे नहीं निकाल पा रहे लोग Lockdown Bank News

लॉकडाउन में इस कारण बैंक से पैसे नहीं निकाल पा रहे लोग
लॉकडाउन में इस कारण बैंक से पैसे नहीं निकाल पा रहे लोग

सरकार ने लॉकडाउन के कारण सभी लोगो के बैंक अकाउंट में पैसे थे लेकिन बैंक के ताले लगे हुए है

लॉकडाउन में लोग इस कारण बैंक से पैसे नहीं निकाल पा रहे

लॉकडाउन राहत के लिए सरकार के भेजे पैसे लोग इस कारण नहीं निकाल पा रहे बैंक से

वैसे तो आप सभी को पता ही होगा की कोरोना वायरस के कारण पुरे विश्व भर में लाखो लोगो की मौत हो चुकी है। जिसके अभी तक कोई वैक्सीन भी नहीं बनी है और अब कोरोना वायरस हमारे देश में भी फैलना भी शुरू हो गया है। जिसके कारण कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हमारे देश  में 3 मई तक का लॉकडाउन किया गया है। जिसके कारण सभी लोगो को परेशानी और तकलीफो का सामना करना पड़ रहा है ज्यादा परेशानी और तकलीफो का सामना गरीब परिवारों को करना पड़ रहा है।

इसलिए भारत सरकार ने लॉकडाउन में गरीब परिवारों के राहत पैकेज का ऐलान किया गया था जिसके लिए 1.70 लाख हज़ार करोड़ रूपये का बजट पास किया गया था। इस बजट के द्वारा गरीब, असहाय, विधवा, किसान व महिलाओं को आर्थिक मदद दी गयी थी जो उनके बैंक अकाउंट में भेज दी गयी थी।

लेकिन राजस्थान के पोकरण में कोरोना के मरीज़ बढ़ने के कारण वंहा  धारा 144 व कर्फ्यू लगा दिया गया है और सभी बैंक भी बंद कर दी गयी है। जिसके कारण पोकरण के लोग सरकार के द्वारा भेजी गए पैसे भी बैंक से नहीं निकाल सकते है जिसके करना वंहा के लोगो को काफी समस्याओ का सामना करना पड़ रहा है।

साथ में धारा 144 व कर्फ्यू  लगने के कारण सभी एटीएम भी बंद पड़े है और ज्यादा जो खुले है उनमे पैसे नहीं है पैसे के कमी के कारण खाली पड़े है।

यूपी – लॉकडाउन कर्फ्यू ई-पास ऐसे मिलेगा – जरुरी खबर

Share this post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: